किसने आपको Unfriend/Block किया जानने का सबसे आसान तरीका [2020 Updated] – Deepak solutions


हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब आपका अपना दोस्त दीपक आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप कैसे पता कर सकते हैं कि किस-किस ने आपको अनफ्रेंड या ब्लॉक कर दिया है दोस्तों फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया नेटवर्क है और करोड़ों लोग फेसबुक को यूज करते हैं शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो आज के जमाने में फेसबुक इस्तेमाल नहीं करता और आप मेरी यह पोस्ट पढ़ रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप भी फेसबुक इस्तेमाल करते हैं।

how to know who unfriended blocked you on Facebook

और दोस्तों फेसबुक पर एक दूसरे को ब्लॉक करना अनब्लॉक करना और अनफ्रेंड करना आम बात है। आजकल एक छोटे से मामूली सी बात पर भी लोग एक दूसरे को ब्लॉक कर देते हैं।लेकिन दोस्तों कैसा रहेगा अगर आप ट्रैक कर पाएंगे किन-किन लोगों ने आपको ब्लॉक किया है और किन-किन लोगों ने अनफ्रेंड किया है जी हां दोस्तों ऐसा संभव है। आपके सामने उन लोगों की लिस्ट आ जाएगी जिन्होंने आपको पिछले कुछ दिनों में अनफ्रेंड किया है या तुरंत किसी ने अनफ्रेंड किया है तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा ऐसा ही ब्लॉकिंग के साथ है अगर आपको कोई ब्लॉक करेगा तो तुरंत आपको पता चल जाएगा,
यह भी पढ़ें: Facebook new tips and tricks
दोस्तों इसके लिए आपको बस एक गूगल क्रोम का एक्सटेंशन डाउनलोड करना होगा इसलिए दोस्तों आपको यह प्रोसेस कंप्यूटर नहीं करना होगा ऐसा मोबाइल में भी संभव है लेकिन आज मैं बात करूंगा कि कंप्यूटर में आप किस तरह से यह सारी प्रोसेस कर सकते हैं मोबाइल के लिए कभी और आर्टिकल लिखूंगा और अगर आपको उसका नोटिफिकेशन चाहिए तो हमारी वेबसाइट को फॉलो कर लेते साइड में घंटी का बटन मिल जाएगा।
तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और देख लेते हैं कि किस तरह से आप पता कर सकते हैं कि किन-किन लोगों ने आपको अनफ्रेंड या ब्लॉक कर दिया है।

know?who unfriended/blocked you on Facebook

दोस्तों इसके लिए आपको एक छोटा सा एक्सटेंशन डाउनलोड करना होगा इसके लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा जैसा कि नीचे दिखाया गया है। तो चलिए दोस्तों स्टेप 1 से शुरू करते हैं।
#1 सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर में क्रोम ब्राउज़र ओपन करना है और वहां से क्रोम एक्सटेंशन डाउनलोडिंग वेबसाइट पर जाना है आपको सिंपली गूगल पर वेब क्रोम एक्सटेंशन टाइप करना है।
#2 इसके बाद आपको क्रोम वेब स्टोर पर सर्च बॉक्स में who deleted me सर्च करना है जैसा के स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है। यह सर्च करते कि आपके सामने वो extension आ जाएगा इसके राइट साइड में  add to chrome पर क्लिक करना होगा।इसके बाद यह chrome में एक एक्सटेंशन के रूप में इंस्टॉल हो जाएगा।

who unfriended or blocked me on Facebook

#3 इसके बाद आपको अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगिन करना होगा अपने अकाउंट में लॉगिन करते ही ऊपर से एक्सटेंशन को डबल क्लिक करके ओपन कर लीजिए एक्सटेंशन ओपन हो जाएगा इसके अंदर आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर सो होगी अब ऐसा समझ लीजिए कि इस एक्सटेंशन में आपकी Facebook ID लॉगइन हो चुकी है।

how to get datails about that people who unfriended or blocked me on Facebook

इस एक्सटेंशन को अपने क्रोम ब्राउज़र मे लगा रहने दीजिए जब आपको कोई अनफ्रेंड या ब्लॉक करता है तो यह आपको नोटिफिकेशन दे देता है कि किस-किस ने आपको अनफ्रेंड या ब्लॉक किया है।
तो दोस्तों कैसी लगी आपको आज की हमारी जानकारी अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो कृपया अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और हमारी वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें राइट साइड में आपको घंटी का आयतन मिल जाएगा।
धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.