PicsArt 07 26 12.53.33

WhatsApp ला रहा है भारत में अपनी नई सर्विस WhatsApp Pay के बारे में सबकुछ जरूर पढ़े

Advertisements
Loading...
हेल्लो दोस्तो तो कैसे है आप सब मै आपका दोस्त दीपक आपका स्वागत करता हूं मेरी इस बहुत ही खास पोस्ट में जिसमें मै आपको बताने वाला हूं WhatsApp pay ‌‌‌के बारे में। दोस्तो आपसे अनुरोध है कि whatsapp pay के बारे में ज्यादा जानने के लिए मेरी इस छोटी सी पोस्ट को पूरा पढ़े और आखिर में कॉमेंट में बताएं कि आपको ये पोस्ट कैसी लगी । तो चलिए दोस्तो सुरु करतें है।

what is WhatsApp pay in Hindi

दोस्तो वॉट्सऐप तो आप सभी चलातें ही होंगे भारत देश में इसका बहुत क्रेज है । भारत भर में वॉट्सएप के लगभग 400M यूज़र है । वॉट्सएप भारत में बहुत तेजी से अपने पैर पसार रही है। हाल के सालों में। वॉट्सएप ने वॉट्सएप बिजनेस को लॉन्च किया था।WhatsApp बिजनेस की अपार सफलताओं के साथ ही कंपनी भारत में वॉट्सएप पे नाम की सुविधा लाने की तैयारी में है , कंपनी के ग्लोबल हैड विल कैथकार्ट ने कहा कि वॉट्सएप भारत में इस साल के आखिर तक डिजिटल पेमेंट शुरू करेगा,

सूत्रों के हवाले से माना जा रहा है कि WhatsApp pay Google pay  को भी पीछे छोड़ देगा , क्योंकि भारत में व्हाट्स एप के यूजर लगभग 40 करोड़ हैं । जो किसी भी दूसरी सोशल मीडिया एप्प से ज्यादा है, मार्क जकरबर्ग जो कि व्हाट्सएप के सीईओ है वे पिछले साल से लगभग दस लाख लोगों के साथ WhatsApp pay  का ट्रायल कर  रहे थे जो सफल रहा ।

How to use WhatsApp pay in Hindi

PicsArt 07 26 12.45.11
 
कल दिल्ली में हुए एक इवेंट में नीति आयोग प्रमुख अमित कांत ने जानकारी देते हुए कहा था कि वॉट्सआप  पे को लेकर कंपनी भारत में सरकार के रूल एवं रेगुलेस्न के साथ काफी समय ये जूझ रही है, लेकिन अभी रास्ता बिल्कुल साफ़ है और वॉट्सएप पे इंडिया में इस साल के अंत तक पक्का आ जाएंगा ।
 
अमित कांत ने कहा कि वॉट्सएप पे पर पैसा भेजना उतना ही आसान होगा जितना कि मैसेज भेजना होता है, इसका यूज़र इंटरफेस बहुत आसान होगा इतना कि छोटा बच्चा भी इसके जरिए पैसा भेज और रिसीव कर सकता है ।
सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आने वाले 2023 तक भारत की ऑनलाइन पेमेंट इंडस्ट्री 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो जाएगी ,क्यों जमाना बदलता जा रहा दोस्तो पहले लोग कैश रखते थे उसके बाद कार्ड का जमाना आया और। आगे निकट भविष्य में जमाना ऑनलाइन पेमेंट का होने वाला है।
 

WhatsApp pay lunching date in Hindi

कल के इवेंट के अनुसार और मार्क जकरबर्ग के कहे अनुसार इंडिया में वॉट्सएप पे 2019 के अंत तक आ सकता है। क्योंकि अभी वॉट्सएप पे का ट्रायल वर्जन सफल रहा है ,और वॉट्सएप भी पियर तो पियर U.P.I service लाने के लिए उत्साहित है। और इसमें वॉट्सएप को बहुत बड़ा फायदा होने वाला है, क्योंकि आज तक कोई भी पेमेंट एप्प इतनी सरल नहीं होगी जितनी वॉट्सएप पे होगी जहां तक मैने रिसर्च की है मुझे तो ये लगता है कि इंडिया में वॉट्सएप पेमेंट सर्विस अक्टूबर या नवंबर महीने तक आ जाएगी।
आपका ये इंतजार जल्द ही ख़तम होने वाला है। कोई भी नई अपडेट के लिए हमारा ब्लॉग दीपक बिश्नोई को आज और अभी सब्सक्राइब करें , और अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो नीचे वॉट्सएप बटन है वहां क्लिक करके आर्टिकल को शेयर करे,
 
कृपया एक कॉमेंट अवश्य छोड़े।
धन्यवाद
 

1 thought on “WhatsApp ला रहा है भारत में अपनी नई सर्विस WhatsApp Pay के बारे में सबकुछ जरूर पढ़े”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.