आपकी फेसबुक प्रोफाइल किसने देखी चोरी चुपके प्रोफाइल देखने वालों का पता लगाएं

Advertisements
Loading...

मेरी प्रोफाइल किसने देखी

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप सब में आपका अपना दोस्त दीपक क्या आप भी गूगल पर सर्च करते रहते हैं Meri Facebook profile kisne dekhi kaise Jane या मेरी प्रोफाइल किसने देखी तो दोस्तों आज हम बात करने वाली है इसी विषय पर आज हम उन सभी लोगों का पता लगाएंगे जो जो आपकी प्रोफाइल देखते हैं,दोस्तों फेसबुक की तरफ से ऑफीशियली ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आप पता लगा पाएगी aapki Facebook profile kon kon dekhta hai लेकिन दोस्तों हमारी वेबसाइट दीपक सोलूशंस पर आपको पता ही होगा कि हर चीज का सलूशन मिल जाता है तो दोस्तों हमने आज एक ऐसा तरीका ढूंढ लिया है जिससे आप सो परसेंट पता लगा सकते हैं कि कौन कौन है जो चोरी चुपके आपकी फेसबुक प्रोफाइल देखता रहता है,
who viewed my Facebook profile
और दोस्तों अगर आपको लगता है कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल किसी एक या दो ने देखी होगी तो आप बिल्कुल गलत हैं मैंने जब यह मेरी फेसबुक प्रोफाइल पर ट्राई किया तो मेरे सामने चौंकाने वाले रिजल्ट आए मुझे देखने को मिला कि मेरी फेसबुक प्रोफाइल को 10 से 15 लोग रोजाना देखते थे।
हो सकता है दोस्तों आपके सामने ही कुछ इसी तरह के रिजल्ट आ जाएं,
यह भी पढ़ें: Facebook new tips and tricks
और दोस्तों आजकल कई लड़कों को तो पता ही नहीं होता कि कितनी सारी लड़कियां उनकी फेसबुक प्रोफाइल खोल खोल कर देखती रहती हैं या ट्रिक स्कूल लड़कियां इस्तेमाल कर सकती हैं यह पता लगाने के लिए कि कौन-कौन लड़के उनकी फेसबुक प्रोफाइल देखते रहते हैं, यह बहुत ही आसान तरीका है तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जान देते हैं कि वह कौन से तरीके हैं जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि aapki Facebook profile kon kon dekhta hai या main kaise jaan sakta hun ki meri FB profile kon kon dekhta hai

मैं आपको एक बात बता दूं कि इसका कृपया गलत इस्तेमाल ना करें।

ONLINE FRAUD
बहुत सारी एप्लीकेशन ओपन कर दो यह दावा करती है कि वह पता लगा सकते हैं कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल कौन कौन देखता है इसके लिए आपको उन websites या एप्लीकेशन से दूर रहना ही अच्छा रहेगा।क्योंकि एन ऐसी वेबसाइट एप्लीकेशन के अंदर आपको अपनी फेसबुक आईडी से साइन इन करना होता है इसके द्वारा आपकी फेसबुक लॉगिन इंफॉर्मेशन उनके पास चली जाती है और वह इसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।
आपके सामने दिनोंदिन व्हाट्सएप पर से बहुत सारे लिंक आते होंगे जो दावा करते हैं कि उनसे आपको पता लग सकता है कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल किन-किन लोगों ने देखी लेकिन दोस्तों ऐसा कुछ नहीं होता यह बिल्कुल गलत है उनके पास कोई भी ऑफिशल तरीका नहीं होता वह आपकी फेसबुक लॉग इन इंफॉर्मेशन चोरी करते हैं इसलिए कृपया इन से दूर रहें।
लेकिन दोस्तों घबराइए मत मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिससे आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी वह आप अपने आप से ही पता लगा सकते हैं कि कौन लोग आपके चोरी चुपके प्रोफाइल देखते हैं इसके लिए आपको किसी कंप्यूटर की जरूरत भी नहीं होगी ना ही किसी बड़े सॉफ्टवेयर की जरूरत होगी आप अपने मोबाइल से ही क्रोम ब्राउज़र में ही सब कुछ कर सकते हैं।तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि आखिर किस तरह से पता लगाया जा सकता है कि who viewed your Facebook profile।

मेरी फेसबुक प्रोफाइल किसने देखी स्टेप बाय स्टेप पता लगाते हैं।

 
#1 सबसे पहले आपको अपना क्रोम ब्राउजर ओपन करना होगा क्रोम ब्राउज़र में आपको फेसबुक में लॉगिन करना होगा।
#2 इसके बाद आप फेसबुक में अपनी प्रोफाइल ओपन कर लीजिए और स्क्रीनशॉट मैं दिखाएं अनुसार ऊपर के लिंक को एडिट कीजिए,

Kon Kon Meri Facebook profile dekhta hai kaise jane#3 आपको ऊपर के लिंग को कुछ इस तरह एडिट करना है की पूरे URL की स्टार्टिंग में आपको view-source: जोड़ना है ध्यान रखिए दोस्तों आपको यही कॉपी करके लिखना है बिल्कुल स्क्रीनशॉट में दिखाया अनुसार और बीच में कोई स्पेस नहीं होना चाहिए। यह लिखकर सर्च कर दीजिए।
#4 दोस्तों अब सर्च रिजल्ट आते ही आपके सामने कोडिंग आ चुकी है इसी हम हैं एचटीएमएल कोडिंग कहते हैं अब आपको राइट साइड में एरो के निशान पर क्लिक करके find in page के बटन पर क्लिक करना है जैसा कि स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

ladkiyon ki Facebook profile
#5 अब आपके सामने एक बॉक्स ओपन होना जिसके अंदर आपको whoviewedpage लिखना है और सर्च कर दीजिए।
#6 सर्च रिजल्ट आने के बाद स्क्रीनशॉट में दिखाएं अनुसार
whoviewedpage के आगे जो भी टेक्स्ट होगा उसे कॉपी कर लीजिए।

fake ID ka kaise pata lagaen
#7अब आपको फिर से फेसबुक ओपन करना है और ऊपर किए गए यूआरएल को फिर से एडिट करना है और Facebook.com/copied code इस तरह से पेस्ट करना है। यहां  कॉपिड कॉड के आगे आपको वही कोड पेस्ट करना है जो आपने फिलहाल कॉपी किया होगा।

who viewed my profile in Facebook in Hindi
#8 जब दोस्तों आप यह प्रोसेस करके इंटर क्लिक करेंगे यहां सर्च करेंगे तो आपके सामने उस शख्स की प्रोफाइल खुल जाएगी जिसने आपकी प्रोफाइल देखी होगी। लेकिन दोस्तों में  यहां स्क्रीनशॉट में आपके सामने उस व्यक्ति की प्रोफाइल नहीं दिखा सकता क्योंकि हर किसी की अपनी अलग प्राइवेसी होती है।
तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आईडिया बिल्कुल यूनीक वे है। कृपया कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको यह आइडिया कैसा लगा।
और ऐसे ही लेटेस्ट टिप्स और ट्रिक्स के लिए हमारी वेबसाइट को जरूर फॉलो करें राइट साइड में आपको घंटी का बटन मिल जाएगा और अगर आप कोई आर्टिकल पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ भी इसे शेयर करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.