60 दिन से पहले नाम चेंज करें फेसबुक पर गजब की जानकारी [2020 Working Method]


फेसबुक पर 60 दिन से पहले अपना नाम कैसे चेंज करें?

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब तो क्या आप भी फेसबुक पर अपना नाम चेंज करना चाहते हैं हालांकि अभी कुछ ही समय पहले आपने अपना नाम चेंज किया होगा और फेसबुक की सिक्योरिटी की वजह से आप 60 दिन से पहले अपना नाम चेंज नहीं कर पाए होंगे इसीलिए तो आप हमारे आर्टिकल पर हैं। तो दोस्तों हमारे आर्टिकल पर आने का आपका बहुत-बहुत धन्यवाद आज मैं आपको प्रॉपर सोल्यूशन दूंगा कि किस तरह से आप 60 din se pahle Facebook per naam kaise change Karen या Facebook per 60 din se pahle kaise naam change Karen.

60 दिन से पहले अपना नाम बदल ले

दोस्तों फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया नेटवर्क है और आजकल सोशल मीडिया पर आतंकवाद हावी हो रहा है बहुत सारी गैरकानूनी चीजें फेसबुक पर हावी हो रही है इसलिए फेसबुक दिनों दिन अपने आप को अपडेट करती रहती है और नए नए updates or security checks आपको देखने को मिलते हैं लेकिन यह जो 60 दिन से पहले नाम चेंज करने वाला सिस्टम है इसमें सभी का दिमाग हिला कर रख दिया पहले लोग क्या करती थी कि हर चौथे दिन अपना नाम चेंज करते थे कोई नया गाना आया उसके ऊपर अपना नाम रख दिया कोई नई फिल्म आई उसके ऊपर अपना नाम रख लिया या किसी हीरो का नाम रख लिया बहुत दिनों दिन अपना नाम चेंज करते रहते थे लेकिन दोस्तों फेसबुक पर 60 दिन से पहले नाम चेंज करने वाली स्कीम ने सबको चौंका कर रख दिया।
यह भी पढ़ें: Facebook new tips and tricks

दोस्तों ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है दावा करती है कि उनके पास असल तरीका है जिससे कि फेसबुक पर 60 दिन से पहले नाम चेंज किया जा सकता है लेकिन दोस्तों ऐसी किसी भी वेबसाइट पर ट्रस्ट मत कीजिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों में बहुत सारी वेबसाइट ने लोगों का डाटा चोरी किया है।इसलिए दोस्तों ध्यान रहे कि ज्यादातर वेबसाइटों में फिशिंग लिंक होते हैं यानी कि अगर वेबसाइट कितनी कि हमारे इस लिंक पर क्लिक करके फेसबुक लॉगइन कीजिए तो ऐसा मत कीजिए दोस्तों करने से पहले एक बार यह ध्यान दे ले के ऊपर जो लिंक ओपन हो रहा है वह facebook.com ही है।
तीन दोस्तों हमारी वेबसाइट में आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है हम आपको यहां जो भी लिंक देंगे वह ओरिजिनल facebook.com का ही होगा यानी कि हम आपको कोई भी फिशिंग लिंक नहीं देंगे और हम आपका किसी भी प्रकार से कोई डाटा चोरी नहीं करेंगे।

लेकिन दोस्तों आप यह सोचकर मत घबराना कि ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे फेसबुक पर नाम चेंज नहीं किया जा सकता नहीं दोस्त ऐसा नहीं है फेसबुक पर 60 दिन से पहले भी नाम चेंज किया जा सकता है लेकिन डायरेक्ट भी नहीं इनडायरेक्टली होता है।आज मैं आपको बताऊंगा कि किस तरह से आप 60 दिन से पहले ही फेसबुक पर अपना नाम चेंज कर पाएंगे। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि किस तरह से आप फेसबुक पर 60 दिन से पहले नाम चेंज कर सकते हैं।
#1 दोस्तो सबसे पहले यहां क्लिक करें एक बार आर्टिकल पढ़ लीजिए फिर क्लिक कर लेना।
जब आप यहां क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नई टैब ओपन होगी जिसके अंदर आपको फेसबुक से लोगिन कर देना है और अगर आपने इस ब्राउज़र में पहले से फेसबुक को लॉगिन किया हुआ है तो आपके सामने नीचे स्क्रीनशॉट में दिए अनुसार आएगा

#2 दोस्तों इसके बाद आपको इन सभी ऑप्शन में से कोई भी एक ऑप्शन चुनकर कंटिन्यू पर क्लिक कर देना है।जब आप कंटिन्यू पर क्लिक करेंगे तब आपके सामने नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया अनुसार एक नई टैब ओपन होगी।

#3 इसके अंदर पूरी जानकारी होगी कि आज आपने पूरे दिन क्या किया आपने कहां-कहां कमेंट किया और किस-किस पोस्ट को लाइक किया और कितनी पोस्ट अपडेट की लेकिन दोस्तों आपको इनमें से नेम एंड डेट ऑफ बर्थ वाले ऑप्शन किया कर जो रिव्यू बटन है वहां क्लिक करना है। रिव्यू बटन पर क्लिक करते ही स्क्रीनशॉट में दिखाएं अनुसार आपके सामने आएगा।

#4 आपने जितने बार भी नाम चेंज किया होगा वह सभी नाम यहां आपको मिल जाएंगे इनमें से कोई भी एक नाम सेलेक्ट कीजिए और बैक बटन पर क्लिक कीजिए।
बस दोस्तों आपका काम पूरा हो चुका है बस यही एक ऑफिशियल तरीका है जिससे कि आप 60 दिन से पहले अपना नाम चेंज कर सकते हैं इसके अलावा और कोई भी तरीका नहीं है जिससे कि आप 60 दिन से पहले अपना नाम चेंज कर पाए।
अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई है तो कृपया अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और हमारी वेबसाइट को फॉलो करने के लिए राइट साइड में घंटी जरूर दबाएं और हमारी फेसबुक से रिलेटेड और भी पोस्ट अपडेट किए गए हैं जिसके अंदर हमने बताया है कि किस तरह से आप फेसबुक से पैसा कमा सकते हैं और और भी अधिक जानकारी है तो कृपया हमारी वेबसाइट को फॉलो करें।
धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.